ILLUMINATI आखिर क्या है और क्यों है?

ILLUMINATI

SECRET ILLUMINATI

ILLUMINATI इस नाम को अपने सोशल मीडिया पर कई बार सुना और देखा होगा। इस नाम को कई बिजनेसमैन, एक्टर, नेता और बहुत से सक्सेसफुल लोग भी इस चीज़ के बारे में बात करते हैं।

ILLUMINATI शब्द इतना ज्यादा प्रसिद्ध है कि गाने में और फिल्म में भी इसका जिक्र होता है। आखिर क्या है, क्यों है, किसलिए है ये इलूमिनाती?

जानेंगे इसी रहस्यमय संस्था के बारे में आपने कभी न कभी पिरामिड और आंख जैसे दिखने वाले सिम्बल को जरूर देखा होगा। ये प्रतिक बताए जाते है एक रहस्यमय संस्था इलूमिनाती का, आपको ये प्रतिक कई महत्पूर्ण चीजों पर गहराई से देखने पर जरूर दिखेगा। दावा ये किया जाता है कि इलूमिनाती ऐसा संस्था है,

CONTROL

जो हमारी दुनिया को कंट्रोल करता है। मीडिया, बिज़नेस, फार्मा सारे बरे इंडस्ट्रीज, इलूमिनाती के कंट्रोल मे रहता है, इससे जुड़ा सबसे विचित्र बात तो यह है कि इसे हमारे आने वाले भविष्य और बीते हुए अतीत के बारे मे पहले से ही सब पता है। और ये हमारी दुनिया में घटने वाली घटना को हमेशा नियंत्रित करते रहता है।

मतलब कि जो घटना बीत चुका है या जो घटना घटने वाला है ये भी इलूमिनाती नियंत्रित करता है। इसी कारण कई बड़े सेलेब्रिटी और बिजनेसमैन इस संस्था से जूड़े होने का दावा करते हैं। आपने कई बार बहुत से सेलेब्रिटी को इस सिम्बल को अपने हाथों से त्रिकोण जैसे आकृति दर्शाते हुए देखा ही होगा, ये खुद को इस प्रकार इलूमिनाती से जुड़े होने का सिम्बल देते है। कहा जाता है कि इस संस्था में जो भी एक बार जुड़ जाता है। वो कभी इस चीज से बाहर नही आ पाता।

और उस इंसान के लिए दुनियां के सारे सफलता उसके कंट्रोल में रहता है। चाहे कितने हि धन क्यों ना हो, एक शानदार जिंदिगी का या अपने सपने बरे से बरे सपने पूरे करने का। इस रहसमई संस्था से जुड़ने के बाद सब आसान बन जाता है। लेकिन कोई भी इंसान अगर एक बार इस संस्था से जुड़ जाए तो वो वापस कभी भी इस संस्था से अपने मन मुताबिक बाहर नही निकल सकते।

और आज के जो सारे बुद्धिमान और अमीर इंसान है सारे इस रहसमई संस्था से जुड़े हुए है? क्या इनसारी बातों का कोई सबूत है? समझेंगे कि कोशिश करते है इसी रहस्मय संस्था ILLUMINATI के बारे में ये रहस्मई और गुप्त घटना आपको सोचने पर मजबूर कर देंगे कि ये कैसे संभव है? आप बचपन से कार्टून और कॉमिक पढ़ते आए होंगे।

SIMPSONS

लेकिन क्या आपने कभी ये बात सोचे है कि कोई आम कार्टून हमारे भविष्य में होने वाली घटनाओं को भी बता सकता है। ऐसा हि कुछ घटना सामने आ रहे है। इस कार्टून का नाम है the Simpsons. अगर आपलोग इस कार्टून को अबतक एक आम कार्टून समझ रहे थे। तो आपको ये बातें यकीन नही होगा। दरअसल ये कार्टून बिलकुल सही सही भविष्य प्रीडिक्त करता है।

क्वीन एलिज़ाबेथ कि मौत की घटना, कोरोना वायरस का घटना, अमेरिकन ट्विन टावर हांमला का घटना, इस प्रकार के 28 से भी ज्यादा घटनो का भविष्यवानी पहले हि प्रीडिक्त कर दिया गया था। इस रहसमई और अनसुलझे कार्टून का नाम सिम्पसन्स है,

लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि इस कार्टून में किया गया भविष्यवाणी इतना सटीक और सत्य कैसे हो सकता है? माना ये जाता है कि इस कार्टून के निर्देशक मैट ग्रोनिंग जो एक इलूमिनाती के हि सदस्य थे, और इन्होंने इलूमिनाती के जरिए समय यात्रा किए, और भविष्य में घटने वाली घटना को अपने इस कार्टून के ज़रिए लोगों के सामने लाए। देखो दोस्तो ये ऐसा घटना है जिसे हम सत्य माने या न माने लेकिन अनदेखा नही कर सकते।

वैसे कई लोगों का मानना है कि ये एक को एक्सीडेंट है जो तुक्के से सही साबित हो गया है। और इस बात में कोई भी सच्याई नही है। एक और घटना है जो आपको भी हैरानी में डाल सकता है। खैर हमने ये तो जान लिया कि इलूमिनाती क्या है, क्यों है, और किसलिए है? लेकिन इलूमिनाती कि ये अजीब बात, जिसने मुझे भी सोचने पर मजबूर कर दिया। जिसमें कितना सच्चाई है ये कोई भी नही जनता। कई लोगों ने इलूमिनाती पर गहरा रिसर्च कर, अपने वीडियो में लोगों को बताए।

ALIEN

बहुत से नेता और प्रसिद्ध लोग जैसे कि मार्क जकरबर्ग, और बहुत से सेलेब्रिटी एक बहरूपिया या एलियन है? कई ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद है। जिनमें कुछ ऐसे हरकते रिकॉर्ड हुए है जो एक आम इंसान से काफी अलग दिखता है। इसी प्रकार के वीडियो जो लोग पब्लिक के सामने लाए उनलोगों के साथ बहुत अजीब सा घटना घटा, उनमें से कई लोगों का चैनल और वो इंसान रहस्मई तरीके से गायब हो गए,

और अब तक इनका कोई अता पता नही। अब आप भी जानना चाहते होंगे कि ILLUMINATI कहां मौजूद है और इसमें कैसे जॉइन करें। देखो दोस्तो इलूमिनाती कहां है ये बात जनता में किसी को नही पता। अगर किसी को पता होता तो इसे हम सिक्रेट सोसाइटी क्यों कहते?

लेकिन कई लोगों का मानना है कि ILLUMINATI गीजा के पिरामिड के नीचे इसकी पूरी संस्था मौजूद है और वहीं से ये कंट्रोल करते है। उम्मीद है हमारा ये ILLUMINATI पर रिसर्च अच्छे लगे होंगे।

Leave a Comment